भीषण सड़क हादसे का शिकार हुआ ऑस्ट्रेलिया का ये स्टार ओपनर, हालत गंभीर

Cameron Bancroft Accident: ऑस्ट्रेलिया के स्‍टार सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस बाइक हादसे में कैमरून बैनक्रॉफ्ट को काफी गंभीर चोटें आई हैं। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इसकी जानकारी अपने एक्‍स अकाउंट से देते हुए बताया कि अब वह वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के लिए शेफील्ड शील्ड का फाइनल नहीं खेल सकेंगे। बता दें कि शेफील्‍ड शील्‍ड का फाइनल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के बीच खेला जाना है, लेकिन हादसे के बाद बैनक्रॉफ्ट वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी गैरमौजूदगी में टीम ऑरोन हॉर्डी के साथ उतर सकती है।


क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने आधिकारिक एक्‍स पर पोस्‍ट शेयर कर बताया कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट अपनी बाइक से गिरने और सिर पर चोट लगने के कारण मार्श शेफील्ड शील्ड फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। बैनक्रॉफ्ट का नहीं खेलना वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है। उनकी वजह से ही टीम लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंच सकी है।

कैमरून बैनक्रॉफ्ट का अंतरराष्‍ट्रीय करियर

कैमरून बैनक्रॉफ्ट के अंतरराष्‍ट्रीय को देखें तो उन्‍होंने अब तक ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 10 टेस्ट और 1 टी20 खेला है। बैनक्रॉफ्ट ने 18 टेस्ट पारियों में 26.24 की औसत से 446 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्‍ले से तीन अर्धशतक आए हैं। उनका उच्‍चतम स्‍कोर 82 रन है। जबकि टी20 में उन्‍हें ज्‍यादा मौके नहीं मिल सके हैं।

यह भी पढ़ें : दुनिया की कई टॉप पुरुष टी20 लीग से ज्यादा है WPL की इनामी राशि़, देखें पूरी लिस्‍ट


इन दिग्गजों के बिना फाइनल खेलेगी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया

आईपीएल की वजह से मिचेल मार्श, कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर और झाय रिचर्डसन जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी पहले ही वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया की टीम से बाहर हैं। वहीं, अब कैमरून बैनक्रॉफ्ट के खिताबी मुकाबले से बाहर होने पर टीम को बड़ा झटका लगा है। इस शेफील्ड शील्ड सीजन में कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने इस सीजन में 778 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की बड़ी घोषणा, ऋषभ पंत होंगे टीम के कप्तान



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/d6GvFDO
https://ift.tt/U2votPk

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post