IPL 2024 से ठीक पहले सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को BCCI का बड़ा तोहफा

Sarfaraz Khan and Dhruv Jurel: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज होने में अब सिर्फ कुछ दिन शेष हैं। आईपीएल के 17वें सीजन का पहला मुकाबला 22 मार्च को गत‍ विजेता चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। सरफराज खान और विकेटकीपर बल्‍लेबाज ध्रुव जुरेल को बड़ा तोहफा दिया है। बीसीसीआई इन दोनों युवा खिलाड़ियों को वित्‍त वर्ष 2023-24 के लिए अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल कर लिया है।


दरअसल, बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल की एक बैठक सोमवार को हुई हैं, जिसमें फैसला लेते हुए सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को ग्रेड-सी में जगह दी गई है। ज्ञात हो कि सरफराज खान आईपीएल 2024 नहीं खेलेंगे, क्‍योंकि 20 लाख के बेस प्राइज पर भी उन्‍हें नीलामी में किसी ने फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था। वहीं, ध्रुव जुरेल एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

एक-एक करोड़ रुपये मिलेंगे

बता दें कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच के बाद सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट की लिस्‍ट जारी की थी। उस दौरान बताया गया था कि अगर सरफराज खान और ध्रुव जुरेल धर्मशाला में अपना लगातार तीसरा टेस्ट खेलते हैं तो ऑटोमैटिक सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह बना लेंगे। अब बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों को ग्रेड सी में जगह दी है। इस कॉन्‍ट्रैक्‍ट के तहत दोनों को एक-एक करोड़ रुपये की सैलरी मिलेगी।

यह भी पढ़ें : PSL 2024: इस्लामाबाद बना दूसरी बार चैंपियन, लेकिन WPL से आधी मिली राशि

डेब्‍यू टेस्‍ट में दोनों ने किया था शानदार प्रदर्शन

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल दोनों ने ही राजकोट में भारत के लिए टेस्‍ट डेब्यू किया था। दोनों ने ही डेब्‍यू टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का दिल जीत लिया था। सरफराज खान ने डेब्यू टेस्‍ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े थे तो ध्रुव जुरेल ने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में ही 46 रन बनाए थे और विकेट के पीछे में अच्‍छे से जिम्मेदारी संभाली थी।

यह भी पढ़ें : PSL 2024 के Final में इमाद वसीम ने ड्रेसिंग रूम में की 'गंदी बात', Live कैमरे में हुई कैद



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/YuXiePC
https://ift.tt/O5rGQs8

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post