'वह मिलिटेंट जैसा कोच हैं...', KKR के इस पूर्व खिलाड़ी ने चंद्रकांत पंडित पर लगाया गंभीर आरोप

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित भारतीय घरेलू क्रिकेट का जाना माना नाम हैं। उनकी कोचिंग में मुंबई, विदर्भ और मध्य प्रदेश की टीम ने रणजी ट्रॉफी में काफी सफलता हासिल की। जिसके चलते KKR ने आईपीएल 2023 में उन्हें अपना हेड कोच नियुक्त किया। इसी बीच नामीबिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर डेविड विसे ने चंद्रकांत पंडित पर कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं।

विसे आईपीएल 2023 में केकेआर का हिस्सा थे। उन्होंने दावा किया है कि कुछ विदेशी खिलाड़ी मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित की आक्रामक शैली से निराश थे। उस सीज़न में केकेआर अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही और नॉकआउट में प्रवेश करने में असफल रही।

विसे ने कहा, 'टीम में पर्दे के पीछे कुछ मुद्दे चल रहे थे। लड़के कुछ चीज़ों से खुश नहीं थे जो चल रही थीं, और कई बार, यह एक कठिन चेंजिंग रूम था। एक नया कोच आ रहा था और वह चीजों को एक निश्चित तरीके से करना पसंद करता था, लेकिन यह खिलाड़ियों को रास नहीं आया।'

उन्होंने आगे कहा, 'इससे चेंजिंग रूम में थोड़ा तनाव पैदा हो गया। लोग निराश थे, पिछले कुछ वर्षों में (जब मैकुलम थे) बहुत कुछ बदल गया था, और नया कोच कुछ नई चीजें लेकर आया, जिसके बारे में उसने सोचा कि इससे हमें सफलता मिलेगी। वह (पंडित) भारत में बेहद जुझारू किस्म के कोच के तौर पर जाने जाते हैं. वह इस तरह की चीजों में बहुत सख्त, बहुत अनुशासनप्रिय हैं।'

विसे ने 'हिटमैन फॉर हायर: ए ईयर इन द लाइफ ऑफ ए फ्रेंचाइजी क्रिकेटर' पॉडकास्ट के एक एपिसोड में कहा, 'कभी-कभी फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में, जब आपके पास विदेशी खिलाड़ी होते हैं, जो पूरी दुनिया में खेल चुके हैं, तो उन्हें किसी के आने और यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि उन्हें कैसा व्यवहार करना है, उन्हें क्या पहनना है और उन्हें क्या करना है। पूरा समय। मैं इससे शांत था, लेकिन मुझसे भी अधिक जिद्दी खिलाड़ी थे। इसलिए, यह कठिन था।'

विसे, जिन्होंने आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए तीन आईपीएल मैच खेले, उसी वर्ष जब ब्रेंडन मैकुलम के जाने के बाद पंडित को मुख्य कोच के रूप में लाया गया था, उन्होंने स्वीकार किया कि वह उस सीज़न में प्लेइंग इलेवन में पर्याप्त मौके नहीं मिलने से निराश थे।

विसे ने आगे कहा, 'वह निराशा इस तथ्य के कारण अधिक थी कि मैंने वे मैच खेले। मुझे वास्तव में बहुत कुछ करने का अवसर नहीं मिला। मैंने कुछ छक्के लगाए लेकिन वास्तव में मुझे वहां अपना कौशल दिखाने का अवसर नहीं मिला, और मुझे फिर से उस टीम में कभी नहीं चुना गया जो खिलाड़ियों के साथ संघर्ष कर रही थी।'

विसे ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर मैंने एक भी मैच नहीं खेला होता, तो ठीक होता, लेकिन तथ्य यह है कि मैंने तीन मैच खेले, स्वाद चखा, अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन किया, और फिर संघर्ष कर रही टीम में दूसरा मौका नहीं मिला , वह अधिक निराशाजनक हिस्सा था।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/ZNbgfln
https://ift.tt/EckI5XL

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post