PSL 2024: इस्लामाबाद यूनाइटेड बना दूसरी बार चैंपियन, लेकिन WPL से कम मिली इनामी राशि

PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में मुल्तान सुल्तान्स को हराकर इस्लामाबाद यूनाइटेड चैंपियन बना है। हालांकि खिताब विजेता इस्लामाबाद यूनाइटेड को महिला प्रीमियर लीग से कम इनामी राशि मिली है। पीएसएल 2024 का फाइनल सोमवार 17 मार्च को कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुल्तान सुल्तान्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेला गया। इस्लामाबाद यूनाइटेड ने दो विकेट से जीत दर्ज की। ये दूसरी बार है, जब इस्लामाबाद ने ट्रॉफी जीती है। जबकि मुल्तान सुल्तान्स को लगातार तीसरी बार फाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा है।


पीएसएल 2024 के फाइनल में मुल्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन बना सकी। मुल्तान के लिए उस्मान खान ने 57 रन तो इफ्तिखार अहमद 32 रन और मोहम्मद रिजवान ने 26 रन की पारी खेली। वहीं, इस्‍लामाबाद के लिए इमाद वसीम ने 5 और कप्तान शादाब खान ने 3 विकेट चटकाए। इसके जवाब में इस्लामाबाद के लिए मार्टिन गप्टिल ने 50 तो आजम खान ने 30 रन और इमाद ने 19 रन की पारी खेलते टीम को दो विकेट से खिताबी जीत दिलाई।

आखिरी गेंद पर आया मैच का नतीजा

पीएसएल 2024 का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा और नतीजा आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर आया। जब हुनेन शाह ने लास्‍ट गेंद पर चौका जड़ा। इससे पहले इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 2018 में पहली बार खिताब पर कब्‍जा जमाया था और अब 6 साल के बाद फिर से इस्‍लामाबाद यूनाइटेड चैंपियन बना है। मैच के हीरो पांच विकेट हॉल करने वाले इमाद वसीम रहे।

लेकिन, महिला प्रीमियर लीग से भी कम मिली इनामी राशि

पीएसएल 2024 के विजेता इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को बतौर इनामी राशि के रूप में 3.5 करोड़ रुपये (भारतीय रुपये) मिले। जबकि उपविजेता मुल्‍तान सुल्‍तान्‍स को 1.4 करोड़ रुपये मिले। ये इनामी राशि भारत में होने वाले महिला प्रीमियर लीग 2024 से काफी कम है। इस बार डब्‍ल्‍यूपीएल की विजेता आरसीबी को 6 करोड़ रुपये तो उपविजेता दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 3 करोड़ रुपये मिले हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2024 से पहले ही शुरू हो गई जंग, उमरान मलिक को इस खिलाड़ी से मिली धमकी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/0gqUhs3
https://ift.tt/nfKwy0t

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post