एमएस धोनी के मैदान पर उतरते ही मचा इतना शोर कि खिलाड़ियों को बंद करने पड़े अपने कान, देखें वीडियो

आईपीएल 2024 का 22वां मुकाबला सोमवार रात चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेपॉक में खेला गया। जिसमें सीएसके ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है। इस मैच को देखने पहुंचे करीब 80 फीसदी दर्शक सीएसके की जर्सी में थे और सबसे ज्‍यादा दर्शक एमएस धोनी के फैन ही होंगे। इसी वजह से जब एमएस धोनी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो ऐसा शोर मचा, जो आपके के कानों के लिए घातक साबित हो सकता है। स्टार स्पोर्ट्स ने इसका लेवल भी चेक किया। शोर का लेवल इतना था, जितना अब तक आईपीएल के किसी मैच में नहीं देखा गया। इस कारण मैदान पर खड़े केकेआर के खिलाड़ियों को अपने कान बंद करने पड़ गए।


एमएस धोनी भले ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं, लेकिन वह जब भी आईपीएल में सीएसके के लिए बल्‍लेबाजी करने उतरते हैं तो उनकी फैन फॉलोइंग का नजारा देखते ही बनता है। धोनी की विस्‍फोटक बल्लेबाजी देखने के लिए फैंस मोटी पैसा खर्च कर स्टेडियम पहुंचते हैं। धोनी आईपीएल के इस सीजन में सोमवार का तीसरी बार बल्लेबाजी के लिए उतरे तो हर तरफ उन्‍हीं का नाम था।

135DB शोर दर्ज किया गया

एमएस धोनी जब क्रीज पर पहुंचे तो ऐसा शोर मचा जो किसी के कानों को भी नुकसान पहुंचा सकता है। धोनी जब बल्लेबाजी के लिए आए तो उस समय नॉइज़ मीटर में 135DB (डेसीबल) शोर दर्ज किया गया। जबकि माना जाता है कि इंसान के कानों के लिए 70DB से ज्यादा का शोर लगातार सुनना परेशानी का सबब बन सकता है।


धोनी ने तीन गेंदों पर बनाया मात्र एक रन

एमएस धोनी जब क्रीज पर उतरे सीएसके को जीत के लिए महज तीन रन की दरकार थी। सबको पता था कि आज वह धोनी की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी मिस करने वाले हैं। इसके बावजूद धोनी के क्रीज पर आते ही धोनी-धोनी का ऐसा शोर मचा कि केकेआर के खिलाडि़यों को अपने कान बंद करने पड़ गए। इस दौरान धोनी के बल्ले से तीन गेंदों में सिर्फ एक रन निकला। फिर भी फैंस उन्‍हें क्रीज पर देखकर काफी खुश थे।

यह भी पढ़ें : जडेजा और ऋतुराज ने किया ऐसा वार, KKR के बड़े-बड़े सूरमा हो गए ढेर



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/evTA2Vy
https://ift.tt/V0vxe8E

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post