155.8 किमी. की रफ्तार से IPL डेब्यू में बरपाया कहर, जानें कौन है भारत का युवा पेसर मयंक यादव

Mayank Yadav: आईपीएल 2024 के तहत शनिवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स और पंजाब किंग्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। एलएसजी ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए स्‍कोर बोर्ड पर 199 रन लगाए। इस लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्‍स ने बिना कोई विकेट गंवाए 11.3 ओवर में 100 का आंकड़ा पार कर लिया था। लेकिन, लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल डेब्‍यू करने वाले 21 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने शीर्ष तीन विकेट चटकाते हुए पंजाब किंग्‍स को बैकफुट पर धकेल दिया। मयंक यादव ने अपनी रफ्तार से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। आइये आपको भी बताते हैं कि युवा पेस सनसनी मयंक यादव कौन हैं?


दरअसल, लक्ष्‍य का पीछा कर रही पंजाब किंग्स ने 9 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 88 रन बना लिए थे। यहां से ऐसा लग रहा था कि पंजाब की टीम लक्ष्‍य को आसानी से हासिल कर लेगी। इसी बीच 21 वर्षीय युवा पेसर मयंक यादव की एंट्री होती है। आईपीएल में डेब्यूटंट मयंक यादव अपनी पहली ही गेंद 147.1 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी और इसी ओवर में उन्‍होंने 150 किमी प्रति घंटे का मार्क भी छू लिया। हालांकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली सकी।

शीर्ष तीन विकेट चटकाकर पंजाब को बैकफुट पर धकेला

मयंक यादव इसके बाद 12वां ओवर फेंकने आए और आते ही पंजाब किंग्‍स पर कहर बरपा दिया। इस ओवर की पहली ही गेंद उन्होंने 155.8 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। ये आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद रही। इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्‍होंने जॉनी बेयरस्‍टो को पवेलियन भेजा। फिर 14वें ओवर में प्रभसिमरन और 16वें ओवर में जितेश शर्मा को पवेलियन की राह दिखाई। मयंक यादव ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए। लखनऊ की जीत में अहम योगदान के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

घरेलू क्रिकेट में भी कहर बरपाते हैं मयंक यादव

21 वर्षीय मयंक यादव दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। घरेलू क्रिकेट में भी वह अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से कहर बरपा चुके हैं। उन्होंने अभी तक 10 टी20 और 17 लिस्ट-ए मैच में कुल 46 विकेट चटकाए हैं। उन्‍हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन में महज 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था। पिछले सीजन में वार्म अप मैच के दौरान वह चोटिल होकर बाहर हो गए थे। आईपीएल 2024 में पंजाब के खिलाफ डेब्यू करते ही उन्‍होंने अपनी तेज रफ्तार से कहर बरपाया है।

यह भी पढ़ें : IPL 2024: मुंबई इंडियंस के लगातार दो मैच हारने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने लिया ब्रेक



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/sTHuQ9y
https://ift.tt/j19Grd4

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post