IPL 2024 से नाम वापस लेकर भावुक हुए हैरी ब्रूक का बड़ा खुलासा, बोले- मैंने ये कठिन फैसला...

IPL 2024 आईपीएल 2024 का आगाज होने में अब सिर्फ एक हफ्ता बचा है, लेकिन हैरी ब्रूक ने आईपीएल से अचानक नाम वापस लेकर सभी को चौंका दिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्‍लैंड के इस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज को 4 करोड़ रुपए की मोटी राशि खर्च कर मिनी ऑक्‍शन में खरीदा था। उनके इस तरह अचानक आईपीएल से नाम वापस लेने को लेकर सवाल उठ ही रहे थे कि खुद हैरी ब्रूक ने सामने आते हुए वजह का खुलासा किया है। ब्रूूक ने भावुक मन से बताया कि मेरे लिए ये फैसला लेना बहुत कठिन था, लेकिन फरवरी में दादी का निधन हो गया। अब वह इस दुख की घड़ी में अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।


बता दें हैरी ब्रूक का चयन भारत दौरे पर पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए भी किया गया था। उन्‍होंने सीरीज से पहले संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित टीम ट्रेनिंग कैंप में भी हिस्‍सा लिया था। लेकिन, निजी कारणों का हवाला देते हुए उन्‍होंने हाल ही में खत्‍म हुई टेस्‍ट सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले अपना नाम वापस ले लिया था और यूएई में ही टीम का साथ छोड़ घर लौट गए थे।

'मेरे लिए आईपीएल नहीं खेलने का फैसला लेना बहुत कठिन रहा'

हैरी ब्रूक ने आईपीएल से हटने के मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा कि मैं आईपीएल 2024 से नाम वापस लेने की पुष्टि करता हूं। मेरे लिए आईपीएल नहीं खेलने का फैसला लेना बहुत कठिन रहा। दिल्ली कैपिटल्स में चुने जाने पर मैं बहुत उत्साहित था और टीम से जुड़ने के लिए उत्सुक था। हालांकि मैं नहीं मानता कि मुझे इस फैसले के पीछे निजी कारणों को शेयर करने की आवश्यकता होनी चाहिए, लेकिन कुछ लोग पूछेंगे कि ऐसा क्यों किया। इसलिए मैं कारण शेयर कर रहा हूं।

यह भी पढ़ें : कोहली को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने की बात पर भड़के पाक दिग्गज

'मुझे खुशी है कि वह मुझे इंग्लैंड के लिए खेलते देख सकीं'

हैरी ब्रूक ने बताया कि पिछले महीने ही उन्‍होंने अपनी दादी को खो दिया। वह उनके लिए एक चट्टान की तरह थीं और मेरा काफी बचपन उनके घर में बीता। मेरे क्रिकेट के प्रति प्यार उन्‍होंने और मेरे दिवंगत दादा ने ही आकार दिया था। मैं जब भी घर पर होता तो शायद ही ऐसा कोई दिन हो जब मैंने उन्हें न देखा हो। मुझे खुशी है कि वह मुझे इंग्लैंड के लिए खेलते देख सकीं।

यह भी पढ़ें : WPL 2024 Point Table में टॉप पर रहते हुए दिल्ली फाइनल में पहुंची, प्लेऑफ का शेड्यूल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/4ywA9Qn
https://ift.tt/5KXf8SR

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post