विराट कोहली ने IPL में रचा इतिहास, सुरेश रैना और रोहित शर्मा को पछाड़कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Virat Kohli Record: विराट कोहली ने सोमवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 मुकाबले के दौरान इतिहास रच दिया और सुरेश रैना का एक लंबे समय से चला आ रहा एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद सिराज को जॉनी बेयरस्टो का शुरुआती विकेट मिला। इंग्लैंड का स्टार बल्लेबाज सिर्फ आठ के स्कोर पर आउट हो गया। दो चौके लगाने के बाद बेयरस्टो ने एक ऊंचा हिट लगाने का प्रयास किया, लेकिन कोहली के हाथों में कैच दे बैठे, जिससे उन्हें बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका मिला।


विराट कोहली ने जॉनी बेयरस्टो का कैच पकड़ते ही सर्वकालिक भारतीय रिकॉर्ड बना दिया है और टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल समेत टी20 क्रिकेट के सभी प्रारूप शामिल हैं। 172 कैच के साथ सुरेश रैना लंबे समय से इस मामले में नंबर वन थे। वहीं, अब 173 कैच के साथ कोहली ने उन्‍हें पछाड़ दिया है। इस मामले में रोहित शर्मा 167 कैच के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

टी20 में सर्वाधिक कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी

विराट कोहली- 173

सुरेश रैना- 172

रोहित शर्मा- 167

मनीष पांडे- 146

सूर्यकुमार यादव- 136

शिखर धवन- 133

रवींद्र जडेजा- 126

विराट कोहली की पारी के दम पर जीती आरसीबी

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद धीमी रही। शिखर धवन ने सबसे ज्‍यादा 37 गेंद खेलते हुए 45 रन बनाए। इसके अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 30 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका और पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी ने 6 विकेट के नुकसान 19.2 ओवर में लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 49 गेंदों पर 77 रन तो दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 10 गेंदों पर 28 रन की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें : RCB से हार के लिए PBKS के कप्तान शिखर धवन ने खुद को ठहराया जिम्मेदार



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/bBj9gQe
https://ift.tt/VOlRnFS

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post