IPL 2024: पंजाब किंग्स की लंबी छलांग, छठे नंबर पर पहुंचा गुजरात, देखें पॉइंट्स टेबल

Points Table, Indian premier league 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन खेला जा रहा है। मुंबई इंडियन (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को छोड़कर सभी टीमों ने अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है और टॉप 4 में जगह बनाने के लिए कांटे की टक्कर है। गुरुवार को गुजरात टाइटंस (GT) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेले गए मुक़ाबले में पंजाब ने गुजरात को तीन विकेट से हरा दिया।

इस जीत के साथ पंजाब ने अंक तालिका में लमभी छलांग लगाई है। वहीं गुजरात को नुकसान हुआ है। पंजाब किंग्स इस मैच से पहले दो अंक के साथ 7वे स्थान पर थी। गुजरात को हराने के बाद उनके चार अंक हो गए हैं और वह 5वे स्थान पर आ गई है। तीन नंबर पर काबिज चेनाई सुपर किंग्स (CSK) और चार नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के भी चार - चार अंक हैं। लेकिन इन दोनों टीमों का नेट रनरेट पंजाब से बेहतर है।

गुजरात के भी चार अंक हैं लेकिन पंजाब से मिली हार के बाद उनका नेट रन रेट और खराब हो गया है। ऐसे में वह 5वें सतह से खिसक कर छठे स्थान पर आ गई है। गुजरात का नेट रन रेट -0.580 है। चेन्नई का नेट रन रेट +0.976 है। वहीं लखनऊ का रन रेट +0.483 हैं। वहीं पंजाब का नेटरन रेट -0.220 है।

पंजाब और गुजरात ने चार -चार मुक़ाबले खेले हैं। वहीं चेन्नई और लखनऊ ने अभी तीन -तीन मैच खेले हैं। टॉप में इस समय कोलकाता नायर राइडर्स (KKR) ने कब्जा जमा रखा है। केकेआर ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। वहीं दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स (RR) है। राजस्थान ने भी तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। केकेआर का नेट रनरेट +2.518 है। इसलिए वह टॉप पर है। वहीं राजस्थान का नेट रनरेट +1.249 है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/p5RflTr
https://ift.tt/FhPjsNG

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post