IPL 2024: पहले राउंड के बाद जानें किस के पास है ऑरेंज और पर्पल कैप, दोनों नाम चौंकाने वाले

Orange cap and Purple Cap, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में पहले दौरा का खेल हो चुका है। सभी टीमों ने एक - एक मुक़ाबले खेल लिए हैं। राजस्थान रॉयल्स (RR) सबसे बेहतरीन नेट रनरेट के साथ अंक तालिका के टॉप पर है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) दूसरे, पंजाब किंग्स (PBKS) तीसरे और गुजरात टाइटन्स (GT) चौथे स्थान पर है।

ऑरेंज कैप की बात करें तो इस वक़्त यह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के पास है। सैमसन ने लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंद 82 रनों की पारी खेली थी। उनके साथ आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में लखनऊ सुपर जाएंट्स के निकोलस पूरन, कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल, पंजाब किंग्स के सैम कुर्रन और सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन हैं। इन सभी बल्लेबाजों ने अपने-अपने पहले मुकाबलों में 60 से अधिक रन बनाए हैं, वहीं केएल राहुल (58) और फिल सॉल्ट (54) ने भी अर्धशतक जड़े हैं।

वहीं पर्पल कैप पर चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान का कब्जा है। मुस्तफिजुर ने ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ ओपनिंग मुकाबले में 4 विकेट चटकाए थे। लीग का पहला मुकाबला खेलने के बाद अन्य टीम को कोई मुकाबला मुस्तफिजुर से अधिक विकेट नहीं चटका पाया है। आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे पायदान पर हैं। वहीं उनके बाद टॉप-5 गेंदबाजों की इस लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन, कोलकाता नाइट राइडर्स के हर्षित राणा और दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव का नाम शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/TielfpP
https://ift.tt/Q83ZSol

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post